क्यों 2020 छात्र ऋण भुगतान के लिए अलग है

क्यों 2020 छात्र ऋण भुगतान के लिए अलग है


यदि आपको कोई सूचना नहीं मिलती है या यदि आपको जनवरी के बाद पहली-भुगतान देय तिथि का संकेत मिलता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अप-टू-डेट संपर्क जानकारी है और तारीख की पुष्टि करने के लिए अपने ऋण सेवक से संपर्क करें, सुश्री यू कहा हुआ। 

एक व्यापारिक समूह स्टूडेंट लोन सर्विसिंग एलायंस के कार्यकारी निदेशक स्कॉट बुकानन ने कहा कि उधारकर्ता अब भुगतान विकल्प चुन सकते हैं और बाद में इसे संशोधित कर सकते हैं यदि उनकी वित्तीय परिस्थितियां बदल जाती हैं। 

"अब यह करने के लिए एक महान समय है," उन्होंने कहा, जनवरी में प्रत्याशित भीड़ से पहले, जब कुछ 30 मिलियन उधारकर्ताओं से भुगतान की स्थिति फिर से दर्ज करने की उम्मीद की जाती है। 

लेकिन एक वकील समूह के छात्र बॉरोअर प्रोटेक्शन सेंटर की प्रवक्ता मोइरा वैही ने कहा कि अधिकारी वर्तमान में "आय चालित" भुगतान योजनाओं में नामांकन का प्रसंस्करण नहीं कर रहे थे। उधारकर्ता खुद की रक्षा कर सकते हैं, उसने कहा, अब एक आवेदन जमा करके इसलिए यह फाइल पर है जब अधिकारी उन्हें फिर से संसाधित करना शुरू करते हैं। 

भुगतान योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी Studentaid.gov पर उपलब्ध है।


एक गैर-लाभकारी समूह इंस्टीट्यूट फॉर कॉलेज एक्सेस एंड सक्सेस के अनुसार, 2019 में कॉलेज से स्नातक होने वाले लगभग दो-तिहाई छात्रों का शिक्षा ऋण था, जो औसतन $ 29,000 से कम था। यह कर्ज के साथ 2018 स्नातकों की हिस्सेदारी से थोड़ा कम था, और औसत कर्ज में मामूली गिरावट आई। हालांकि, संस्थान ने हाल ही में कहा, "उत्साहजनक," महामारी से आर्थिक गिरावट कॉलेज को कम खर्चीला बना सकती है, जिससे छात्रों को अधिक उधार लेने के लिए धक्का दिया जा सकता है। 

छात्र ऋण चुकाने के बारे में कुछ प्रश्न और उत्तर इस प्रकार हैं: 


अगर मुझे निलंबन के दौरान भी मैं अपने छात्र ऋण को चुकाना चाहिए, तो क्या मैं कर सकता हूं? 

यदि आपके पास भुगतान करने का साधन है, तो यह आम तौर पर ऐसा करने के लिए समझ में आता है जब तक कि आपके पास उच्च-ब्याज ऋण नहीं है जो आप नीचे देना चाहते हैं, सुश्री मेयोटे ने कहा। यदि आप भुगतान नहीं करते हैं, तो आपके द्वारा बकाया राशि को कम नहीं किया जाता है - ऋण में देरी हो रही है, माफ नहीं किया गया है।

साथ ही, निलंबन के दौरान छात्र ऋण शेष पर ब्याज शून्य कर दिया गया था, अब किए गए भुगतान मूलधन का भुगतान करने में मदद कर सकते हैं या कम से कम उस राशि को कम कर सकते हैं जो आप ब्याज में भुगतान करते हैं। (13 मार्च से भुगतान रोकना शुरू होने से पहले अर्जित ब्याज - जैसे कि "सदस्यता समाप्त" संघीय छात्र ऋण पर ब्याज, जो आमतौर पर जमा होता है जबकि छात्र कॉलेज में उपस्थित होता है - आम तौर पर पुनर्भुगतान शुरू होने पर ऋण के शेष में जोड़ दिया जाएगा।

0 Comments:

Post a Comment

Latest Post