Bike Insurance In Hindi

 बाइक बीमा

जब आपकी बस, आपकी बाइक और यादगार यात्राएँ होती हैं, तो जीवन की संभावनाएँ केवल आनंददायक होती हैं। इसीलिए हमारा दो-पहिया बीमा आपको वित्तीय नुकसान से बचाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार की मोटरसाइकिल या स्कूटर के मालिक हैं, हमारे लिए एक मुफ्त ऑनलाइन बीमा उद्धरण आपको एक नई नीति पर पैसे बचाने में मदद कर सकता है। 

Bike Insurance


मोटर वाहन अधिनियम, 1988 के अनुसार अपने वाहन का बीमा कराना अनिवार्य है। एको बाइक बीमा तुरंत खरीदें और जुर्माना देने से बचें। आप व्यापक कवरेज और सस्ती बीमा दरों के लिए हमारी ओर रुख कर सकते हैं। खरीदें / नवीनीकृत बाइक बीमा ऑनलाइन सरल चरणों में हर दिन दुपहिया वाहनों की संख्या तेजी से बढ़ने के साथ, वित्तीय नुकसान के कारण दुर्घटना होने की आशंका हो सकती है। किसी भी अन्य बीमा कवरेज जैसे कि सम्पत्ति या स्वास्थ्य के जैसे बाइक बीमा भी पॉलिसी धारक द्वारा लगातार वित्तीय नुकसान को कवर करता है। कानून के अनुसार, भारत में बाइक के लिए तृतीय-पक्ष बीमा अनिवार्य है। 

Bike Insurance


एको टू-व्हीलर्स के लिए थर्ड-पार्टी लायबिलिटी और कॉम्प्रिहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी पेश करता है। जबकि तृतीय-पक्ष योजना तृतीय पक्षों के लिए देनदारियों को शामिल करती है, व्यापक योजना तीसरे पक्ष और पॉलिसीधारक दोनों को देयताएं प्रदान करती है। दोनों प्रकार की बाइक बीमा योजनाएं ऑनलाइन उपलब्ध हैं। सरल और आसान चरणों में बाइक बीमा ऑनलाइन खरीदना या नवीनीकृत करना सीखें। कैसे एको बाइक बीमा काम करता है अपनी बाइक बीमा ऑनलाइन खरीदने या नवीनीकृत करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें: 

चरण 1: अपनी बाइक का चयन करें (उदाहरण होंडा एक्टिवा 125 सीसी)। 

चरण 2:  बाइक की खरीद तारीख (उदाहरण - 2020) दर्ज करें। 

चरण 3: इस चरण में देखे की आपकी मौजूदा बाइक की समय सीमा समाप्त हो गयी है या नहीं।

चरण 4: 'कीमतें देखें' पर क्लिक करें।

बीमा पॉलिसी के आधार पर बाइक बीमा भी स्वयं के नुकसान या  क्षति को कवर करता है। यह आपके वाहन को शारीरिक क्षति या नुकसान को कवर करता है। इस तरह के शारीरिक नुकसान या एकाएक टक्करों, प्राकृतिक आपदा, आग, तोड़फोड़ या यहां तक ​​कि चोरी के कारण हो सकते हैं। इसलिए अपनी सुरक्षा के लिए कानून के हिसाब से आपको एक बाइक बीमा पॉलिसी खरीदना अनिवार्य है जो वाहन और पॉलिसी धारक दोनों की सुरक्षा करती है। एको टू-व्हीलर इंश्योरेंस Acko बाइक बीमा आपके दोपहिया वाहन के लिए सही वित्तीय कवर क्यों है: क्योकि 4.5 करोड़ भारतीयों ने भरोसा किया। ग्राहकों द्वारा 95% 5-स्टार रेटिंग के साथ उच्च श्रेणी निर्धारण किया गया। अविश्वसनीय रूप से कम प्रीमियम राशि। IRDAI (Reg। No.157) द्वारा प्रमाणित और लाइसेंस प्राप्त है। कैशलेस का दावा तत्काल नवीनीकरण की प्रक्रिया। कागज रहित लेन-देन। ज़ीरो-हास्ले का दावा है।

0 Comments:

Post a Comment

Latest Post